लहसुन झींगा स्पेगेटी रेसिपी आसान टिप्स garlic shrimp spaghetti

Jio
By -
0

 लहसुन झींगा स्पेगेटी रेसिपी आसान टिप्स


    लहसुन झींगा स्पेगेटी रेसिपी आसान टिप्स garlic shrimp spaghetti
    लहसुन झींगा स्पेगेटी रेसिपी


    आप जानना चाहते हैं कि मैं रात के खाने के लिए क्या बनाता हूं  garlic shrimp spaghetti   जब मेरे पास एक बहुत ही नंगे फ्रिज है लेकिन मुझे बहुत भूख लगी है? लहसुन झींगा स्पेगेटी। और मुझे जल्दी रात के खाने के विचार साझा करना अच्छा लगता है क्योंकि आप में से अधिकांश मेरे जैसे हैं और वास्तव में दिन भर काम करने के बाद बड़ा भोजन तैयार करने के लिए आपके पास अधिक समय नहीं है। यह रात का खाना शुरू से अंत तक 15 मिनट में एक साथ आता है, और इसमें झींगा को पिघलाना भी शामिल है।






    यह एक आसान और त्वरित व्यंजन है जो न्यूनतम सामग्री के साथ आता है, इसलिए यह आपके कार्यदिवस के मेनू के लिए एकदम सही है। झींगा अच्छा और कोमल है, पास्ता गरली और मक्खन जैसा है, और यह सब एक साथ बहुत बढ़िया स्वाद लेता है। तो, चलिए शुरू करते हैं क्योंकि यह लगभग यहाँ खाने का समय है। हम झींगा को पिघलाकर शुरू करने जा रहे हैं। मुझे एक पाउंड जमे हुए झींगा खरीदना पसंद है और मैं इसे ठंडे पानी में पांच मिनट के लिए रखकर पिघला देता हूं।






    हम स्पेगेटी को भारी नमकीन उबलते पानी के बर्तन में पकाएंगे। इसलिए, जब पास्ता पक रहा है, हम आगे बढ़ेंगे और झींगा छीलेंगे और फिर पूंछ को तोड़ देंगे। और फिर हम चिंराट को कुछ मक्खन के साथ गर्म कड़ाही में जोड़ देंगे। और जब झींगा पकाने की बात आती है, तो आप इसे हर तरफ दो मिनट तक पकाना चाहते हैं, जब तक कि यह अपारदर्शी न हो जाए। यदि आप इसे अधिक पकाते हैं, तो यह वास्तव में रबड़ जैसा और चबा सकता है।






    अब मैं 1/4 छोटा चम्मच नमक और 1/2 छोटा चम्मच पिसी हुई लाल मिर्च मिलाऊंगा। वे एक तरफ गुलाबी दिख रहे हैं, इसलिए उन्हें पलटने का समय आ गया है। तो, झींगा के लिए हमें बस इतना ही चाहिए, प्रति पक्ष दो से तीन मिनट जब तक यह अच्छा और अपारदर्शी न हो। हम आगे बढ़ना चाहते हैं और उन्हें एक कटोरे में स्थानांतरित करना चाहते हैं और उन्हें एक तरफ रख देना चाहते हैं। अब, उसी पैन में, हम दो और बड़े चम्मच नमकीन मक्खन, चार लहसुन की कलियाँ डालेंगे, और हम इसे तब तक पकाएँगे जब तक कि इसकी महक न आ जाए और मक्खन पिघल जाए, बस लगभग एक मिनट।






    अब हम 1/2 नींबू का रस या लगभग दो बड़े चम्मच, दो बड़े चम्मच परमेसन चीज़ और एक कप पास्ता पानी लेंगे। तो, यह अनिवार्य रूप से नुस्खा के लिए सॉस है। और अब हम पकी हुई स्पेगेटी को सॉस के ऊपर ट्रांसफर करते हैं। अब हम इन सभी को एक साथ मिला दें, बस उस स्पेगेटी को सॉस में कोट करने के लिए। ठीक है, स्पेगेटी अच्छी है और सॉस में लेपित है और अब सब कुछ प्लेट करने का समय है।




    तो, मैं बस इसे एक बड़े कटोरे में परोसने वाला हूँ और मैं ऊपर से पका हुआ झींगा डालूँगा और सब कुछ अच्छी तरह से टॉस करूँगा। ठीक है, चलिए इसे थोड़े से अजमोद से सजाते हैं। यह बहुत अच्छा लग रहा है, तुम लोग, और यह दिव्य खुशबू आ रही है। और फिर, हम थोड़ा सा परमेसन चीज़ डालेंगे। और यदि आप चाहते हैं कि इसमें अधिक मलाईदार सॉस हो, तो आप पास्ता पानी के बजाय दूध का उपयोग कर सकते हैं। मुझे नींबू के रस के संयोजन के साथ पास्ता के पानी का उपयोग करना पसंद है, बस इसे एक अच्छा ज़िंग देने के लिए और बस चीजों को अच्छा और ताजा और हल्का रखें। तो, यहाँ यह है, यहाँ अंतिम व्यंजन है, और मैं थोड़ा स्वाद परीक्षण करने जा रहा हूँ।






    ठीक है, एक बड़ा काट लेना होगा, वह सब अच्छाई garlic shrimp spaghetti. वह तो बहुत ही अच्छा था। झींगा पूरी तरह से कोमल निकला और पास्ता में यह अद्भुत मक्खन, गरली, नींबू का स्वाद है जो बस इतना अच्छा है। यह इतना आसान सप्ताह का भोजन है और हमने इसे सिर्फ एक चुटकी में बनाया है। इसे बनाना इतना आसान था, इतनी जल्दी, और आपको वास्तव में बहुत सारी सामग्री की आवश्यकता नहीं है, जो बहुत बढ़िया है।






    इसलिए, मैं हमेशा अपने फ्रीजर में कुछ जमे हुए झींगा रखना पसंद करता हूं और मैं हमेशा कुछ पास्ता हाथ में रखना पसंद करता हूं। आप इस भोजन को कुछ ही समय में तैयार कर सकते हैं। तो आप लोग, इस रेसिपी के बारे में प्यार करने के लिए बहुत कुछ है और मुझे आशा है कि आप इसे उतना ही पसंद करेंगे जितना मैं करता हूँ। यदि आपने इस ललहसुन झींगा स्पेगेटी रेसिपी आसान टिप्स (garlic shrimp spaghetti) की कोशिश की है, तो कृपया मुझे ट्वीट करें, मुझे टैग करें, मुझे फेसबुक पर, मुझे डीएम करें,  



    Tags:

    Post a Comment

    0Comments

    Post a Comment (0)